Sunday, October 18, 2009

खबरें अभी -अभी

एशिया का सबसे लंबा

फ्लाई ओवर ब्रिज
जी हाँ चोकियें नही ,यह सच है कि एशिया का सबसे लंबा ओवर ब्रिज हैदराबाद में बनाया गया है.जिसका नाम दिया गया है स्वर्गीय प्रधान मंत्री पी .वी.नर्सिहमाराव एलिवेटेड एक्सप्रेस हाई-वे .जिसकी लम्बाई ११.६३३ किलोमीटर है.इस पुल के निर्माण पर ६०० करोड़ कि लगत आई है.यह पुल मेहँदीपट्टनम से शुरू हो कर आराम घर तक जाता है.इस पुल पर केवल कार ,बस व वेन अदि के ही चलने कि अनुमति आंध्र प्रदेश सरकार ने दी है.जिससे शमसाबाद हवाई अड्डे जाने वालों को कोई तकलीफ न हो.इस पुल पर पैदल ,साईकिल व ऑटो से नही जाया जा सकेगा .अति ४० किलोमीटर से ले कर ६० किलोमीटर तक कि ही निर्धारित कीगई है.जिसका शुभारम्भ सोमवार १९ अक्तूबर को आन्ध्र की मुख्या मंत्री के.रोश्य्या के कर कमलों से हुआ ।
आपकी न्यूज सवांददाता
==========================================
सड़क दुर्घटना में आठ लोंगो

की मौत ,सभी नांदेड के
निजामाबाद (आप की न्यूज )19 अक्तूबर :जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर करीमनगर जिले के जग्तायल तहसील के पास हुई एक सड़क दुर्घटना में महाराष्ट्र के नांदेड जिले के आठ लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई,जब नादेड के लोग टाटा सूमो में गोदावरी के तट पर स्थित भगवन लक्ष्मी नरसिंहमाँ स्वामी के मंदिर जा रहे थे. तभी करीम नगर के जगत्यल तहसील के पास विपरीत दिशा से आ रही सीमेंट से भरी लारी से आमने-सामने की टक्कर हो गई.
घटना स्थल से हिंदी दैनिक स्वतंत्र वार्ता के संवाददाता के.नरेश के मुताबिक ड्राइवर सहित आठ लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.जब की दो की हालत गंभीर बनी है. हादसा इतना भयानक था की लोगो के शव दूर-दूर तक जा गिरे थे. मृतकों में अलका राव(१२).माधुरी(४०) ,रेणुका तानेकर(२०) ,शांति बाई(७५),आनंद राव(२२),एल.राव (५०),प्रह्लाद राव(८०) एवं ड्राइवर (जिसका नाम का पता नहीं चल सका है) शामिल हैं.इस हादसे मे. पॉँच लोग गम्भीर घायल हुवे हैं जिनमे दो की हालत चिंताजनक बनी हुई है,जिनके नाम हैं सविता(५०),भले राव ,सुमिता गजानंद एवम सुनीता. सविता को हेदराबाद भेज दिया गया है,जबकि सुमिता का इलाज जगत्यल के सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है.

No comments:

Post a Comment