Wednesday, September 8, 2010

पृथक तेलंगाना राज्य के लिये गठित श्री कृष्ण समिति का निज़ामाबाद दौरा

निज़ामाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए श्री कृष्ण समिति के सदस्य वी. के.दुग्गल
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

समय सीमा से पंद्रह दिन पहले सरकार
को
रिपोर्ट सौपेंगी श्री कृषण समिति :दुग्गल

पृथक तेलंगाना कि मांग कों ले कर केंद्र सरकार द्वारा गठित श्री कृष्ण समिति के सदस्यों ने बुधवार कों निज़ामाबाद जिले का दौरा किया .इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए समिति के सचिव एवम सदस्य वी. के. दुग्गल ने कहा कि "समिति के रिपोर्ट्स कों लेकर किसी भी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए".उन्हों ने आगे कहा कि समिति हर पहलू का गंभीर अध्ययन कर के ही सरकार कों अपनी रिपोर्ट सौंपेगी .जिससे दोनों क्षेत्रो (तेलंगाना एवम आन्ध्र) के लोगों के साथ इंसाफ हो और वहाँ कि जनता के साथ इंसाफ हो.श्री दुग्गल ने आगे कहा कि समिति निर्धारित समय के एक पखवाड़े के पूर्व ही सरकार कों अपनी रिपोर्ट सौंप देगी.उन्हों ने आगे कहा कि दोनों क्षेत्रों के लोगों से काफी संख्या में आवेदन एवम सुझाव मिलें हैं,जिन्हें गुप्त रखा गया है.
-------------------------------------------------------------
पृथक तेलंगाना राज्य के लिये गठित
श्री कृष्ण समिति का निज़ामाबाद दौरा
------------------------------------------
लेकिन रिपोर्ट तैयार करते समय किसी भीएक क्षेत्र का पक्ष नहीं लिया जायेगा .उनहोने आगे कहा कि यह बात कही जा रही है कि समिति से कोई फायदा नहीं होने वाला है? लेकिन में कहना चाहूँगा कि यह सोचना गलत है,क्यों कि समिति की रिपोर्ट से कोई कोई निष्कर्स तो निकलने वाला ही है.श्री दुग्गल ने कहा की समिति के सदस्यों ने अब तक राजनीतिक,सामाजिक.आर्थिक एवम संस्कृति का अध्यन किया है.उन्हों ने ताया कि समिति के पास अब तक एक लाख बीस हजार आवेदन एवम अन्य सुझाव मिलें है.जिनमे से चार हजार आवेदन ऐसे हैं जिनका उपयोग रिपोर्ट तैयार करने में किया जा रहा है.समिति के सदस्यों ने बताया कि इसके बाद वे आदिलाबाद,भद्राचलम एवम खम्मम जिलों का दौरा करेंगें.सके बाद ही सरकार कों अपनी रिपोर्ट सौपेंगे .अगर जरुरत पड़ी तो समिति के सदस्य कुछ क्षेत्रों का फिर दौरा कर सकते हैं.इस मौके पर श्रीमती रविंदर कौर ,रणबीर सिंह एवम रवि बिन्दें के साथ निज़ामाबाद के जिलाधीश डी.वार प्रसाद ,जिला पुलिस आधीक्षक एवम सयुंक्त जिलाधीश जगान्न्थंम आदि उपस्थित थे. इससे पहले समिति के सदस्यों ने जिले के डिचपल्ली तहसील के गन्नारम एवम वर्णी मंडल के श्रीनगर गावों का दौरा कर वहाँ के लोगों से बातचीत कर हालत का जायजा लिया.और जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श भी किया.
--

No comments:

Post a Comment