Monday, January 3, 2011

परिटाला रवि की हत्या के मुख्य

आरोपी सूरी की हत्या

हैदराबाद। युसुफग़ुडा इलाके में सोमवार की शाम कुछ अज्ञात हमलावरों ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक परिटाला रवि की हत्या के मुख्य आरोपी मद्देलाचेरुवु सूर्यनारायण उर्फ सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि हमलावरों ने सूरी को अपराह्न चार बजे उस समय गोली मारी, जब वह युसुफग़ुडा स्थित नवोदय कॉलोनी में रहने वाले अपने वकील से मिलने के बाद कार से घर लौट रहा था। पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल सूरी को तत्काल जुबली हिल्स स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूरी का उपचार करने वाले डाक्टरों ने संवाददाताआें को बताया कि गंभीर रूप से घायल सूरी ने रात करीब स़ाढे सात बजे दम त़ोड दिया। डाक्टरों के अनुसार हमले के बाद सूरी कोमा में चला गया था। उन्होंने बताया कि उसके सिर में दो गोलियां लगी थीं। उन्होंने उसे वेंटिलेटर पर रखा तथा उसे बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे।
पुलिस को आशंका है कि हमले में एक संदिग्ध गिरोह के लगभग २० लोग शामिल थे। माना जा रहा है कि हमले के समय सूरी के साथ भानुकिरण तथा मधु नामक दो अन्य व्यक्ति भी सफर कर रहे थे। गोली चलने के बाद भानुकिरण घटनास्थल से भाग गया। पुलिस को आशंका है कि सूरी की हत्या में भानुकिरण का हाथ हो सकता है, क्योंकि वह घटना के दौरान भाग ख़डा हुआ। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा लग रहा है कि सूरी पर कार की पिछली सीट पर बैठे लोगों ने ही गोलियां चलायी होंगी।
पुलिस ने बताया कि नकाबपोश तीन हमलावरों ने रायलसीमा के इस गुटीय नेता पर कार में ही गोलियां चलायीं। प्राप्त सूचना के अनुसार हमलावरों ने सूरी पर काफी निकट से ५ गोलियां चलायीं, जिसमें दो गोलियां उसके सिर को भेदती हुई चली गयीं। बताया जाता है कि सूरी जिस कार में जा रहा था, वह कार किसी रियल इस्टेट का कारोबार करने वाले व्यक्ति की है। सूरी की हत्या को पुरानी रंजिश का परिणाम बताया जा रहा है। पुलिस कार के ड्राइवर मधु मोहन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।गौरतलब है कि सूरी पिछले ८ माह से सशर्त जमानत पर था। अपने जीवन को खतरा होने के मद्देनजर उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी, किंतु पुलिस ने कथित रूप से उसे सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई।हमले के बाद नगर पुलिस आयुक्त एके खान ने अस्पताल का दौरा किया और वहां पर सुरक्षा ब़ढाने के आदेश दिये। पुलिस महानिदेशक के अरविंद राव ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं।इस बीच, पुलिस ने हमले के बाद अनंतपुर जिले में किसी अप्रत्याशित घटना से बचने के लिये सुरक्षा बंदोबस्त और क़डे कर दिये। जिला पुलिस अधीक्षक ने जनता से शांत रहने तथा संयम बरतने की अपील की है। इसके अलावा परिटाला रवि की पत्नी परिटाला सुनीता के घर के पास भारी पुलिस बल तैनात किये गये हैं।



No comments:

Post a Comment