Sunday, February 20, 2011

न्यूज़ीलैंड ने कीनिया को रौंदा

न्यूज़ीलैंड
विश्व कप के दूसरे मैच में न्यूज़ीलैंड ने कीनिया की टीम को रौंद दिया है. वर्ष 2003 के विश्व कप में सेमी फ़ाइनल तक पहुँचने वाली कीनिया की टीम मैच में कही नज़र नहीं आई.

न्यूज़ीलैंड के हामिश बेनेट ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की और न्यूज़ीलैंड की टीम ने 10 विकेट से मैच जीतकर अपने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की.चेन्नई में हुए ग्रुप ए के इस मैच में कीनिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया.लेकिन हामिश बेनेट, टिम साउदी और जैकब ओरम ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए कीनिया की टीम को 23.5 ओवर में 69 रनों पर ही समेट दिया.
बेहतरीन प्रदर्शन

सेरेन वाटर्स और राकेप पटेल ने सर्वाधिक 16-16 रन बनाए. कॉलिंग ओबूया ने 14 रनों का योगदान दिया. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ दोहरे अंक में भी नहीं पहुँच पाया.
हामिश बेनेट ने चार विकेट चटकाएन्यूज़ीलैंड की ओर से बेनेट ने 16 रन देकर चार विकेट लिए जबकि टिम साउदी ने 13 रन देकर तीन विकेट और जैकब ओरम ने दो रन देकर तीन विकेट चटकाए.न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. न्यूज़ीलैंड ने बिना कोई विकेट गँवाए सिर्फ़ आठ ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.ब्रैंडन मैकुलम ने 17 गेंदों पर 26 रन बनाए जबकि मार्टिन गुप्टिल ने 39 रनों की पारी खेली. हामिश बेनेट को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

No comments:

Post a Comment