Friday, April 1, 2011

खबरें विश्व कप की


श्यामा ने कहा भारत ही जीतेगा

ऑक्टोपस पॉल बाबा को लोग अभी भूले नहीं हैं, जिसने फ़ुटबाल वर्ल्ड कप में सटीक भविष्यवाणी कर काफ़ी नाम कमाया। लेकिन अपने देश में भी एक ऐसी चिड़िया है, जो पॉल की तरह ही लगातार सही भविष्यवाणी करती रही है। इस बार इस चिड़िया ने भारत को फ़ाइनल मैच से 2 दिन पहले ही क्रिकेट वर्ल्ड कप का विजेता घोषित कर दिया है। संगम तट पर श्यामा पंछी का दरबार लगा है और लोग जानने के लिए खड़े हैं कि श्रीलंका और भारत में से क्रिकेट वर्ल्ड कप का विजेता कौन होगा। इस काम के लिए पहले से तैयार 51 लिफ़ाफ़ों में दोनों देशों के नाम डाल कर लिफ़ाफ़ों को ताश के पत्तों की तरह फेंटा गया और फिर पंछी के मालिक ने एक-एक लिफ़ाफ़ा श्यामा के सामने रखना शुरू कर दिया। बहुत से लिफ़ाफ़ों को नज़रंदाज़ करने के बाद श्यामा ने एक लिफ़ाफ़े में से एक परचा खींच कर निकाला। जिसके बाद वहां मौज़ूद सभी लोगो में ख़ुशी की लहर दौड़ गआ। अगर आपको श्यामा पर यक़ीन है, तो मान लीजिए की यह विश्वकप टीम इंडिया ही जीतेगी।
श्यामा ने अभी 2 दिन पहले ही सेमीफ़ाइनल में पकिस्तान के ख़िलाफ़ भारत की जीत की भविष्यवाणी की थी, जो सही साबित हुई। वैसे भी उत्तर भारत में श्यामा पंछी से भविष्य विचरवाने की परंपरा काफ़ी पुरानी है, जिसपर लोग आज भी यक़ीन करते हैं। भारत इस बार क्रिकेट का विश्व विजेता बनेगा या नही ये तो मैच के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन श्यामा पंछी ने हमें 2 दिन पहले ही ख़ुश होने का मौक़ा ज़रूर दे दिया है।
------------------------------------------------------------------------------------------------
और मुम्बई हवाई अड्डे पर
रोकी
गई विश्व कप ट्राफी

मुम्बई| वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को होने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल के पूर्व छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अजीबोगरीब ड्रामा हुआ। कस्टम अधिकारियों ने सीमा शुल्क अदा करने पर र्ल्ड कप ट्राफी को हवाईअड्डे पर रोक लिया। अधिकारियों ने ट्राफी को छुड़ाने के लिए बीसीसीआइ से 15 लाख रुपये बतौर सीमा शुल्क जमा करने के लिए कहा है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल का कहना है कि कस्टम के कब्जे में पड़ी ट्राफी र्ल्ड कप ट्राफी की प्रतिकृति है।कस्टम अधिकारियों ने उपरोक्त र्ल्ड कप ट्राफी को आस्ट्रेलियाई नागरिक एमिल फैलिसिटी वेट के कब्जे से बरामद किया। अधिकारियों ने वेट को उस समय ट्राफी के साथ पकड़ा, जब वह ट्राफी के बारे में जानकारी दिए बगैर ग्रीन चैनल का पार करने का प्रयास कर रहा था। कस्टम अधिकारियों को एमिल फैलिसिटी वेट के आगमन के बारे में आगाह किया गया था। वेट ट्राफी के साथ कोलंबो से 9डब्ल्यू 255 विमान से गुरुवार-शुक्रवार की रात को मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा था। जब अधिकारियों ने ट्राफी के बारे में उससे पूछताछ की तो वह उससे संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसके बाद अधिकारियों ने ट्राफी को अपने कब्जे में ले लिया। हालांकि बयान दर्ज करने के बाद वेट को शुक्रवार तड़के जाने दिया गया। कस्टम के अतिरिक्त आयुक्त पी प्रेमचंद की अगुवाई में अधिकारियों के दल ने र्ल्ड कप ट्राफी का निरीक्षण किया।शुक्रवार दिन में इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड [बीसीसीआइ] को भी अवगत करा दिया गया। कस्टम ने बीसीसीआइ से सीमा शुल्क के रूप में 15 लाख रुपये अदा कर ट्राफी छुड़ा लेने के लिए कहा। इस बारे में बीसीसीआइ अध्यक्ष रत्‍‌नाकर शेट्टी से बात नहीं हो पाई। जबकि कस्टम अधिकारियों का कहना है कि बगैर सीमा शुल्क चुकाए ट्राफी को वे एयरपोर्ट से ले नहीं जाने देंगे। ट्राफी को लेकर शुक्रवार को देर शाम तक असमंजस की स्थिति बनी रही। ट्राफी अभी भी मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही मौजूद है।हालांकि आइसीसी के मीडिया निदेशक किलिन गिब्सन ने कहा है कि यह र्ल्ड कप ट्राफी की प्रतिकृति है, जिसका हम व्यापारिक उद्देश्यों के इस्तेमाल करते हैं। साभार:मिड डे

----------------------------------------

कपडे उतारने से पहले ब्रह्मण समाज

ने पूनम को न्यायलय मैं खींचा

किंगफिशर मॉडल पूनम पांडेय ने शुक्रवार की दोपहर कई टीवी चैनलों को इंटरव्यू देते हुए यह ऐलान कर दिया कि अगर भारत जीतेगा तो वो न्यूड यानी निर्वस्त्र हो जाएंगी। पूनम के न्यूड होने से पहले उन्हें ब्राह्मण समाज ने कोर्ट में खींच लिया है। भोपाल के ब्राह्मण समाज ने पूनम के खिलाफ न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में मामला दर्ज कराया है। समाज की ओर से याचिका आरके पांडेय ने दाखिल की है। उनका का कहना है कि पूनम ऐसा करके ब्राह्मणों का नाम खराब कर रही हैं, जो वो हरगिज़ नहीं होने देंगे। समाज ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में मुकदमा दर्ज कराते हुए किंगफिशर के मालिक विजय माल्या पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने किंगफिशर कैलेंडर में पूनम की अर्द्धनग् तस्वीरें छापी हैं, तो वो भी इसके दोषी हैं। ब्राह्मण समाज का आरोप है कि माल्या ने ही पूनम को न्यूड होने के लिए उकसाया है। अदालत ने मामले की सुनवाई की तारीख 5 अप्रैल सुनिश्चित की है।उधर शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने भी पूनम को ऐसा ना करने की हिदायत दी है। मनसे ने कहा है कि अगर पूनम ने ऐसा कुछ भी किया जो भारतीय संस्कृति के खिलाफ है, तो उनसे बुरा कोई नहीं होगा। अगर पूनम ने ऐसा कुछ भी किया तो वो उसे अपने तरीके से नियंत्रित करेंगे।

No comments:

Post a Comment